बीजेपी नेता गिरिराज के सोनिया पर विवादित बोल- कहा गोरे रंग के कारण बनी कांग्रेस सुप्रीमो, कांग्रेस ने की कार्रवाई की मांग

अपनेभड़काऊयाआपत्तिजनकबयानोंसेहमेशासुर्ख़ियोमेंरहनेवालेकेंद्रीयमंत्रीगिरिराजसिंहएकबारफिरविवादोंमेंफंसगएहै।गिरिराजकेताजाबयानकेबादकांग्रेसपूरीतरहआक्रामकहोगयीहै।गिरिराजनेकांग्रेसअध्यक्षसोनियागांधीपरबेहदआपत्तिजनकटिप्पणीकीहै।बिहारकेहाजीपुरमेंकांग्रेसअध्यक्षसोनियागांधीपरनिशानासाधतेहुएकहाकिअगरराजीवगांधीनेकिसीनाइजीरियनमहिलासेशादीकीहोती,तोक्यापार्टीउसमहिलाकानेतृत्वस्वीकारती।

उन्होंनेकहाकिअपनेगोरेरंगकेकारणसोनियागांधीकांग्रेसकीअध्यक्षबनीहै।अपनेइसबयानपरसफाईदेतेहुएगिरिराजसिंहनेकहाकिउन्होंनेयहटिप्पणीअनौपचारिकबातचीतमेंकहीथी,लेकिनउनकीइससफाईपरकोईध्याननहींदेरहाहै।साथहीगिरिराजनेकांग्रेसउपाध्यक्षराहुलगांधीकीतुलनालापतामलेशियाईविमानसेकरतेहुएकहाकिसदनकापूरासत्रखत्महोगयापरराहुलगांधीमलेशियाईविमानकीतरहगायबहीरहे।जैसेविमानकाकुछपतानहींचलावैसेहीराहुलकाकोभीकोईपतानहींहै।बतादेकिगिरिराजसिंहनरेंद्रमोदीकेबेहदकरीबीमानेजातेरहेहैऐसेमेंउनपरबीजेपीक्याकार्रवाईकरतीहैइसपरसबकीनिगाहेंटिकीहुईहै। यहभीपढ़े-मोदीकाविरोधकरनेवालोकोपाकिस्तानभेजनेकीबातकहनेवालेगिरिराजसिंहबनेकेंद्रीयमंत्री

कांग्रेससहितविपक्षीयनेताओकीतीखीप्रतिक्रिया।

उधरकांग्रेसनेउनकीइसप्रकारकीटिप्पणीपरगिरफ्तारीकीमांगकीहै।साथहीकार्रवाईकरनेकीमांगलगातारउठरहीहै।

1-गिरिराजकाबयानसस्तीलोकप्रियता-मनीषतिवारी

पार्टीकीनेताप्रियंकाचतुर्वेदीनेकहाकिदेखतेहैंभाजपाउनपरकिसप्रकारकीकार्रवाईकरतीहै।साथहीकांग्रेसनेतामनीषतिवारीनेकहाकिगिरिराजसिंहकाबयानबीजेपीकीमानसिकताकोदर्शाताहै।तिवारीनेकहाकियहसिर्फसस्तीलोकप्रियतापानेकातरीकाहै।

2-यहदेशकीसभीमहिलाओकाअपमान-आरपीएनसिंह

कांग्रेसनेताआरपीएनसिंहनेकहाकिबड़ेअफसोसकीबातहैकिएककेंद्रीयमंत्रीइसतरहकीबातकरताहै।प्रधानमंत्रीमोदीजीकोइसपरबयानदेनाचाहिए।मैंगिरिराजसिंहकेबयानकीआलोचनाकरताहूं।येसिर्फसोनियाजीकाअपमाननहींहैबल्किदेशकीसभीमहिलाओंकाअपमानहै।हमपीएमसेमाफीकीमांगकरतेहैं।

3-गिरिराजकाबयानशर्मनाक-दिग्विजयसिंह

कांग्रेसनेतादिग्विजयसिंहनेइसबयानकोशर्मनाकबताया।उन्होंनेकहा,‘येशर्मनाकहै,यहरंगभेदीटिप्पणीहै.इसपरकार्रवाईहोनीचाहिए।इसतरहकेबयानसेमोदीकेमंत्रिमंडलकेप्रतिष्ठाबढ़तीनहीं,घटतीहै.ऐसेलोगोंकोमंत्रिमंडलसेहटायाजानाचाहिए।

4-गिरिराजकाबयाननस्लभेदी-बृंदाकरात

सोनियाकासमर्थनकरतेहुएसीपीआईनेताबृंदाकरातनेकहाकिहमारेदेशमेंबयानोंकोलेकरकोईसीमानहींहै।कोईकुछभीकहदेताहै।यहदुर्भाग्यपूर्णहै।सबसेबड़ीबातकियहनस्लभेदीहै।

5-गिरिराजकाबयानदुर्भाग्यपूर्ण-शरदयादव

गिरिराजकेइसबयानकीनिंदाकरतेहुएजेडीयूअध्यक्षशरदयादवनेकहा,‘हमगिरिराजसिंहकेबयानसेसहमतिनहींरखतेहै।यहदुर्भाग्यपूर्णबयानहै।हमलोगरंगभेदऔरनस्लभेदकेखिलाफहैं.गौरतलबहैकिजेडीयूअध्यक्षशरदयादवनेभीपिछलेदिनोंसंसदमेंमहिलाओंकेरंगपरटिप्पणीकीथी।जिसपरखूबबवालमचाथा।

ज्ञातहोकिगिरिराजइससेपहलेभीअपनेविवादितबोलकोलेकरसुर्खियोंमेंरहेहै।वर्ष2014मेंलोकसभाचुनावप्रचारकेदौरानउन्होंनेकहाथाकिमोदीविरोधियोंकोपाकिस्तानचलेजानाचाहिए।इसमामलेमेंउनकेखिलाफभड़काऊभाषणदेनेकाकेसभीदर्जहुआथा।