Dhanbad Crime Updates: सड़क लूटपाट में धनबाद को राज्‍य भर में म‍िला तीसरा स्‍थान;...जान‍िए क‍िस ज‍िले में है अपराध‍ियों को बोलबाला

धनबाद,जागरणसवाददाता:धनबादकीसड़कोंपरलोगसुरक्षितनहींहै।सड़कलुटेरोलोगोंकेसाथलुटपाटकरनेकाकोईमौकानहींछोड़तेहै।पुलिसविभागकेआकड़ोंकीबातकरेंतोपिछले18माहमेंधनबादकीसड़कोंपर52लुटपाटकेमामलेदर्जहुएहै।वहींसड़कपर11डकैतीकेमामलेभीदर्जकियेगयेहै।झारखंडपुलिसकेअनुसारइनलूटपाटवडकैतीकेआकड़ोसेधनबादराज्यमेंतीसरेनंबरपरहै।राज्यमेंसबसेज्यादासड़कपरलुटपाटवडकैतीराजधानीरांचीमेंहुईहै।यहांपिछले18माहमें318लूटपाटव12डकैतीकेमामलेदर्जकियेगयेहै।सड़कलूटपाटमेंदूसरेनंबरपरपूर्वीसिंहभूमहैजहांपिछले18माहमें77लूटपाटकेमामलेदर्जकियेगयेहै।

हाइवेसेज्यादाशहरमेंहुईलूटपाट

सड़कलुटेरोंनेधनबादमेंहाइवेसेज्यादाशहरकीसड़कोंपरघटनाकोअंजामदियाहै।हालांकिसड़कमेंजितनेभीडकैतीकेमामलेदर्जहुएहैवहसभीहाइवेपरहुएहै।52में30मामलेशहरमेंव22मामलेहाइवेपरदर्जहुएहै।पुलिसकेअनुसारपैट्रोलिंगटीमतोलगातारगश्तकरतीहैमगरउसकेबादभीलुटेरेघंटनाकोअंजामदेदेतेहै।कईमामलोंमेंपुलिसनेउद्भेदनभीकियाहै।

कोढ़ावस्थानीयगैंगदेतेहैघटनाकोअंजाम

धनबादकेशहरीक्षेत्रमेंलुटपाटकेज्यादातारमामलोंकोकटिहारकाकोढ़ागैंगअंजामदेताहै।हाइवेमेंघटनेवालीघटनाओंमेंस्थानीयगैंगकेलोगशामिलहोतेहै।इसकेअलावाबोकारोकसमारकेअपराधीभीधनबादमेंछिनतईकीघटनाकोअंजामदेतेरहेहै।

सड़कपरडकैतीवलुटपाटकेकुछमामले

29जनवरी2020:हड्डीरोगविशेषज्ञडॉकैलाशप्रसादसेटुंडीवबरवाअड्डाकेअपराधियोंनेहथियारकेबलपरलूटपाटवमारपीटकीथी।डॉप्रसादएकशादीसमारोहसेअपनेपरिवारकेसाथवापसलौटरहेथे,रातएकबजेबरवाअड्डाथानाक्षेत्रमेंलूटपाटहुईथी।इसमेंहीरेकीअंगूठी,पत्नीसेहीरेकीहारसमेतलाखोंकेआभूषण

व60हजाररुपएनकदलूटलिएगयेथे।मामलेमेंपुलिसनेकांडकाउद्भेदनकरआरोपियोंकोजेलभेजदियाथा।

14फरवरी2021:कोलकातासेबिहारशरीफजारहीदयालयात्रीबसमेंयात्रीकेरूपमेंसवारडकैतोंनेभीषणडकैतीकीघटनाकोअंजामदिया।इसदाैरानविरोधकरनेपरबसमेंसफरकररहेनवादाकेयुवास्वर्णव्यवसायीअभयकुमारकोगोलीमारदीगयीथी।गोलीलगनेसेयात्रीकीमाैकेपरहीमाैतहोथी,अपराधियोंनेघटनाकेबादजेवरातसेभरीथैलीकोलेकरभागनिकलेथे।

13जूलाई2021:गोविंदपुरदेवलीमेंमहिंद्राशोरुमकेपासमहिंद्रापिकअपवैनलुटनेमेंपुलिसनेचारलोगोकोगिरफ्तारकरजेलभेजाथा।अपराधियोंनेपहलेकीलूटपाटकीगयीघटनामेंसंलिप्ताकबूलीथी।अपराधियोंनेइसदौरानपिकअपवैनकेचालककेसाथमारपीटभीकीथी।

एसएसपीनेक्‍याकहा:एसएसपीसंजीवकुमारइसमामलेमेंकहतेहैकीसड़कोंपरलूटकिघटनाओंकोलेकरपेट्रोलिंगबढ़ादीगईहै।अपराधियोंपरनकेलकसनेकोलेपुलिसपूरीतरहतैयारहै।