Indigo: इंडिगो ने दिव्यांग बच्चे को प्लेन में चढ़ने से रोका... आज डीजीसीए की टीम पहुंचेगी रांची, अधिकारियों से होगी पूछताछ

रांची,जासं।IndigoAirlinesझारखंडकीराजधानीरांचीकेबिरसामुंडाएयरपोर्टपरइंडिगोविमानमेंदिव्यांगबच्चेकोचढ़नेसेरोकनेकेमामलेमेंजांचकेलिएबुधवारकोडीजीसीए(नागरिकउड्डयनमहानिदेशालय)कीटीमरांचीआएगी।नागरिकउड्डयनमहानिदेशालयनेइसमामलेकीतथ्यान्वेषीजांचकेलिएतीनसदस्यीयदलगठितकीहै।यहदलरांचीवहैदराबाददोनोंहीजगहोंपरजाएगीऔरएकहफ्तेमेंउचितसाक्ष्यएकत्रितकरअपनीरिपोर्टसौंपेगी।इसघटनापरडीजीसीएकोइंडिगोसेएकरिपोर्टमिलगईहै।टीमबुधवारकोरांचीआएगी।

नागरविमाननमंत्रीनेखुदमामलेकीजांचकीबातकही

दरअसल,शनिवारकोरांचीसेहैदराबादजानेवालेइंडिगोविमानसेसफरकरनेकेलिएआएदिव्यांगबच्चेकोएयरलाइंसकंपनीकेकर्मियोंनेरोकदियाथा।इसेलेकररांचीसेदिल्लीतकबवालमचाहुआहै।नागरविमाननमंत्रीज्योतिरादित्यसिंधियानेइसमामलेकोगंभीरतासेलियाऔरट्वीटकरउन्होंनेखुदमामलेकीजांचकीबातकही।

एयरपोर्टप्रबंधननेअपनेस्तरपरकीजांच

वहीं,एयरपोर्टप्रबंधननेमंगलवारकोडीजीसीएकोजवाबदेनेकेलिएअपनेस्तरपरजांचकी,ताकिडीजीसीएकोपूरेघटनाक्रमकीजानकारीदेसके।एकबारफिरसेपूरेघटनाक्रमकोलेकरसीसीटीवीफुटेजखंगालागयाऔरएयरलाइंसकर्मीसेभीपूछताछकीगई।एयरपोर्टप्रबंधननेपूरीजांचमेंअभीतकनतोएयरलाइंसकर्मीकोदोषीपायाहैऔरनहीयात्राकरनेवालेपीड़ितयात्रीको।फिलहालडीजीसीएटीमकेआनेकाइंतजारकियाजारहाहै।

इंडिगोकर्मियोंकेव्यवहारकीजमकरनिंदा

इंटरनेटमीडियापरइसघटनाकावीडियोवायरलहोनेकेबादलोगइंडिगोकर्मियोंकेव्यवहारकीजमकरनिंदाकररहेहैं।इंडिगोप्रबंधननेस्पष्टकियाहैकिहमयात्रियोंकोसर्वश्रेष्ठसेवादेनेकेलिएप्रतिबद्धहैं।बच्चेऔरउनकेपरिवारकेसाथकोईदुर्व्यवहारनहींकियागया।समयकीपरिस्थितिकोदेखतेहुएसिर्फउन्हेंअगलीफ्लाइटतकरुकनेकेलिएकहागयाथा।

आयोगकेनिर्देशपररांचीपुलिसदर्जकरेगीप्राथमिकी

बिरसामुंडाएयरपोर्टपरइंडिगोविमानमेंदिव्यांगबच्चेकोचढ़नेसेरोकनेकेमामलेमेंपुलिसराष्ट्रीयबालअधिकारसंरक्षणआयोग(एनसीपीसीआर)नेरांचीकेएसएसपीकोमामलेमेंप्राथमिकीदर्जकरनेकानिर्देशदियाहै।हालांकिइसमामलेमेंमंगलवारतकएफआइआरदर्जनहींकीगईहै।चूंकिआयोगकापत्रअधिकारिकरूपसेरांचीपुलिसकेपासनहींपहुंचाहै।

एसएसपीसुरेंद्रकुमारझाकेअनुसारमामलेमेंआयोगकेनिर्देशपरप्राथमिकीदर्जकरकार्रवाईकीजाएगी।अधिकारिकरूपसेपत्रमिलनेकाइंतजारकियाजारहाहै।इसकेअलावा,मामलासंज्ञानमेंआनेकेबादपुलिसअपनेस्तरसेभीएकजांचकररहीहै।जांचमेंआएतथ्योंकेअनुसारकार्रवाईकीजाएगी।