Lalu Prasad Yadav Family: लालू यादव की सातों बेटियां हैं पढ़ी-लिखी, एक है राज्यसभा की सदस्य है तो दूसरी डॉक्टर, जानें सबके बारे में

राष्ट्रीयजनतादलआरजेडीप्रमुखलालूप्रसादयादवआखिरकार41महीनेबाददिल्लीसेपटनालौटे.इसेलेकरपटनाआरजेडीकार्यालयमेंचहल-पहलबढ़गई.खबरोंकेमुताबिक27अक्टूबरकोकुशेश्वरऔरतारापुरउपचुनावकाप्रचारकरतेहुएनजरआएंगे.

लालूयादवकेअलावाउनकेपरिवारकेज्यादातरलोगराजनीतिमेंसक्रियहै.लालूयादवकेसातबेटियांऔरदोबेटेंहैं.बेटोंकेअलावाउनकीसातोंबेटियांभीअक्सरचर्चामेंरहतीहैं.आजहमआपकोलालूयादवकेपरिवारकेबारेमेंबतानेजारहेहैं.

बड़ीबेटीकानाममीसाभारतीहै.येवर्तमानमेंराज्यसभाकीसदस्यहैं.लालूयादवदिल्लीमेंइलाजकेदौरानदिल्लीमेंइन्हींकेआवासपररुकेथे.मीसाभारतीकीशादीसाल1999मेंशैलेषसेहुईथी.शैलेषपेशेसेइंजीनियरहैंऔरआईसीआईसीआईऔरइंफोसिसमेंकामकरचुकेहैं.मीसाभारतीकीदोबेटियांऔरएकबेटाहै.

लालूयादवकीदूसरीबेटीरोहिणीआचार्यहैं.इनकीशादीसाल2002मेंऔरंगाबादकेरहनेवालेसमरेशसिंहसेहुईथी.समरेशसिंहपेशेसेएककंप्यूटरइंजीनियरहैं.रोहिणीकीशादीकेवक्तमेहमानोंकीसुरक्षाकेलिए300पुलिसऔरकमांडोजतैनातकिएगएथे.रोहिणीयादवसिंगापुरमेंअपनेपतिकेसाथरहतीहैं.वहसोशलमीडियापरकाफीसक्रियहैंऔरविपक्षकेखिलाफखुलकरलिखतीहैं.

लालूयादवकीतीसरीबेटीकानामचंदायादवहै.चंदाकीशादीसाल2006मेंविक्रमसिंहसेहुईथीजोइंडियनएयरलाइंसमेंपायलटहैं.

लालूयादवऔरराबड़ीदेवीकीचौथीबेटीरागिनीयादवहैं.इनकीशादीसाल2012मेंराहुलयादवसेहुईहै.राहुलयादवसमाजवादीपार्टीकेनेताजितेंद्रयादवकेबेटेहैं.जितेंद्रयादवनेबीचमेंकांग्रेसमेंशामिलहोगएथेलेकिनकुछमहीनोंबादवहसमाजवादीपार्टीमेंशामिलहोगए.

हेमायादव

लालूयादवकीपांचवीबेटीहेमायादवहैं.हेमाकीशादीदिल्लीकेएकराजीतिकपरिवारमेंहुईहै.हेमाकेपतिविनितयादवलंबेसमयसेराजनीतिमेंसक्रियहैं.हेमायादवनेबिडलाइंस्टीट्यूटऑफटेक्नोलॉजीसेइंजीनियरिंगकीडिग्रीलीहै.

लालूयादवकीछठवींबेटीअनुष्कारावहै.इनकीशादीहरियाणाकेअजयसिंहयादवकेबेटेचिरंजीवीरावकेसाथहुईहै.अजयसिंहयादवराज्यहरियाणासरकारमेंमंत्रीरहचुकेहैं.

राजलक्ष्मीयादव

लालूयादवकीसबसेछोटीबेटीराजलक्ष्मीहैं.जिनकीशादीसमाजवादीपार्टीप्रमुखमुलायमसिंहयादवकेपोतेतेजप्रतापयादवसेहुईहै.इसशादीमेंपीएमनरेंद्रमोदी,लालकृष्णअडवानी,सोनियागांधीऔरप्रियंकागांधीसमेतकईनेताशामिलहुएथे.

लालूयादवकेबड़ेबेटेऔरछठवींसंतानतेजप्रतापयादवहैं.तेजप्रतापअक्सरअपनेबयानोंकेकारणचर्चामेंरहतेहैं.वहस्वस्थ्यमंत्रीभीरहचुकेहैं.तेजप्रतापयादवकीशादीसाल2018मेंजेडीयूनेताचंद्रिकारायकीबेटीऐश्वर्यारायकेसाथहुआथा.हालांकियहशादीज्यादादिनोंतकनहींटिकपाईऔरअंतमेंदोनोंनेतलाकलेलिया.

लालूयादवकेसबसेछोटेबेटेतेजस्वीयादवहैं.तेजस्वीयादवबिहारकेउपमुख्यमंत्रीभीरहचुकेहैं.वर्तमानमेंवहबिहारविधानसभामेंविपक्षकेनेताहैं.लालूयादवकेबादआरजेडीकेकर्ताधर्तातेजस्वीयादवहीहैं.

LaluYadavCampaign:चुनावप्रचारमेंजानेसेपहलेबोलेलालूयादव-जनतासर्वोपरि,उनकाआशिर्वादलेनेमैंजाऊंगा

PMModiinUP:पीएममोदीनेयूपीकोदी9मेडिकलकॉलेजकीसौगात,14परचलरहाहैकाम