Noida Nithari Case: नोएडा के बहुचर्चित निठारी कांड में बड़ा फैसला, बयान से मुकरने के मामले में नंदलाल को साढ़े तीन साल कैद की सजा

गाजियाबाद,जागरणसंवाददाता।देशऔरदुनियामेंचर्चितहुएदिल्लीसेसटेयूपीकेनोएडानिठारीकांडकेहत्या,दुष्कर्म,साक्ष्यमिटानेवसाजिशरचनेकेमामलेमेंबयानसेमुकरनेकेदोषीनंदलालकोगाजियाबादकेअपरमुख्यन्यायिकमजिस्ट्रेट-3रविशंकरगुप्ताकीअदालतनेमंगलवारकोसाढ़ेतीनसालकैदकीसजासुनाईव20हजाररुपयेजुर्मानालगाया।जुर्मानाअदानकरनेपरउसेतीनमाहअतिरिक्तकैदमेंरहनापड़ेगा।

अधिवक्ताखालिदखाननेबतायाकिवर्ष2006मेंहुएनोएडाकेनिठारीकांडकेउपरोक्तमामलेमेंनंदलालगवाहथा।पहलेउसनेअदालतमेंबयानदियाथाकिमोनिंदरसिंहपंधेरनेउसकीमौजूदगीमेंहत्यामेंप्रयुक्तआरीबरामदकराईथी,लेकिनबादमेंवहइसबयानसेपलटगयाथा।दूसरीबारबयानदेतेहुएउसनेकहाथाकिमेरेसामनेकिसीनेकोईआरीबरामदनहींकराईहै।

तत्कालीनसीबीआइन्यायाधीशरमाजैननेमामलेकासंज्ञानलेकरवर्ष2007मेंउसकेखिलाफपरिवाददर्जकरायाथा।मामलेकीसुनवाईगाजियाबादकीउपरोक्तअदालतमेंचलरहीथी।इलाहाबादहाईकोर्टनेयाचिकापरसुनवाईकरतेहुएउक्तमामलेमेंतीनमाहमेंफैसलासुनानेकेआदेशदिएथे।

वहीं,अपरमुख्यन्यायिकमजिस्ट्रेट-3कीअदालतकेडिस्चार्जअर्जीखारिजकरनेकेआदेशकेविरोधमेंनंदलालनेजिलाजजकीअदालतमेंरिवीजनअर्जीदायरकीथी।सुनवाईकेबादजिलाजजकीअदालतनेउसेखारिजकरदियाथा।इसकेबाददोनोंपक्षोंकोसुननेकेबादअदालतनेगत27मईकोनंदलालदोषीकरारदियाथा।

अधिवक्तानेबतायाकिनंदलालकेबयानसेमुकरनेकेकारणहीनिठारीकांडकेउपरोक्तवअंतिममामलेमेंमोनिंदरसिंहपंधेरकोकमसजाहुई।